VENHF logo-mobile

हेलीकॉप्टर बाबा ने नदी की धारा मोड़ किया कब्जा, कार्रवाई


Baba turns river flow dainikjagran

कसा शिकंजा

  1. प्रशासन द्वारा तोड़ा गया हेलिकाप्टर बाबा द्वारा किया अवैध कब्जा
  2. रविवार को तहसील प्रशासन ने बाउंड्री तोड़कर शुरू की कार्रवाई
  3. जहां होती थी खेती उसे प्रशासन द्वारा पहले कराया जा चुका है मुक्त

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मड़िहान तहसील के सिकटही स्थित हेलीकाप्टर बाबा आश्रम का एक और कारनामा सामने आया है। आश्रम द्वारा यहां से गुजर रही अपर खजुरी नदी की धारा मोड़कर कब्जा कर लिया गया था जिस पर रविवार को तहसील प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर बाउंड्री ध्वस्त की। आश्चर्य की बात है कि एक संस्था द्वारा पत्थरों का बोल्डर लगाकर धारा मोड़ दी गई और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा। 
मड़िहान तहसील क्षेत्र के कोटवा गांव स्थित एसएन फ्लैग्स फाउंडेशन संस्था द्वारा ग्राम समाज, वन और सिंचाई विभाग की बेशकीमती जमीन पर किए गए कब्जे को लेकर रविवार को एक बार फिर तहसील प्रशासन ने कार्रवाई की है। तहसीलदार कर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में आश्रम द्वारा नदी क्षेत्र में तैयार की गई बाउंड्री वाल को ध्वस्त कर दिया गया। जहां अपर खजुरी नदी की धारा को भी पत्थर की दीवार बनाकर मोड़ दिया गया था और उसे भी अपने कब्जे में ले लिया गया था। जिस जगह पर खेती होती थी उसे कब्जा मुक्त कराया गया। इस दौरान तहसीलदार कर्मेंद्र कुमार के अलावा राजस्व निरीक्षक प्रमोद यादव, 10 लेखपाल, चौकी प्रभारी पटेहरा नवनीत चौरसिया पर्याप्त पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान: सार्वजनिक जमीन पर इतना बड़ा साम्राज्य स्थापित होने के बाद गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद द्वारा उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई थी। हालांकि अधिकारियों के दबाव के कारण याची ने अपनी याचिका तो वापस ले ली लेकिन अब कोर्ट ने इस मामले में स्वत: संज्ञान ले लिया है। इसी के बाद हेलीकाप्टर बाबा आश्रम के अवैध कब्जे पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।


Tags: Amar Ujala, Dainik Jagran, encroachment

Visitor Count

Today669
Yesterday882
This week2999
This month19315

1
Online