VENHF logo-mobile

 
मिर्जापुर में लालगंज रेंज के मुस्किरा गांव के एक तालाब में कई दिनों से एक मगरमच्छ ने डेरा जमा रखा है। वह शनिवार को पड़ोस के घर में घुस गया। जिसके बाद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। तो मगरमच्छ भागकर पानी में वापस चला गया।
 
ग्रामीणों में फैली दहशत
 
बीते दिनों तालाब के पास घूम रहे पालतू कुत्ते को उसने अपना शिकार बना लिया। ग्रामीणों ने गांव में पहुंचे मगरमच्छ की सूचना रेंजर पीके सिंह को दिया। इसके बावजूद अब तक वन विभाग की टीम गांव में राहत देने के लिए नहीं पहुंच सकी। मगरमच्छ के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।
 
किसान को एसडीएम ने दिया था आश्वासन
 
एक हफ्ते पहले भी किसान ने मगरमच्छ को देखा था। तो वन विभाग को सूचना दी थी। जिसके बाद उसने वन विभाग को संपर्क किया। लेकिन वन विभाग मौके पर नहीं पहुंचा। तो उसने मामले की जानकारी एसडीएम को दी। इसके बाद एसडीएम ने आश्वासन दिया कि वन विभाग की टीम को भेजेंगे। लेकिन अब तक कोई भी कर्मचारी मौके पर मगरमच्छ को पकड़ने नहीं पहुंचा है।
 
स्रोत- https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/mirzapur/news/dera-has-been-kept-in-the-village-pond-for-many-days-the-forest-department-team-did-not-reach-the-village-129220192.html

Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur