VENHF logo-mobile

जागरण संवाददाता, कलवारी (मीरजापुर) : बुधवार की देर रात जंगली जानवर के हमले से भगीरथी (85 वर्ष) की मौत हो गई। मड़िहान क्षेत्र के ग्राम सभा गोपालपुर के पुरवा जड़िया में हुई घटना में गांव के दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मौत की खबर मिलते ही स्वजन में कोहराम मच गया। गांव के लोग जंगली जानवर के भय से सहमे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गोपालपुर के पुरवा जुड़ियां निवासी भगीरथी गांव के बाहर मड़हे में रहते थे। बुधवार की देर रात सोते समय जंगली जानवर ने भगीरथी पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इससे वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। मड़हे के बगल में स्थित घर के ओसार में सो रहे बुद्धू की चीख - पुकार सुनकर स्वजन पहुंचे लेकिन घटना से अवाक रह गए। जानवर ने भगीरथी को बुरी तरह से हमला कर मुंह के मांस को नोंचकर खा गया था, जिससे मृतक के मुंह से खून बह रहा था। हालांकि रात होने के कारण जंगली जानवर की पहचान संदिग्ध है।

गांव वालों ने अनुमान लगाया कि जंगली जानवर हड़हा ही है जो गांव में आतंक मचाया है। वैसे तो जंगल से सटे होने के कारण जंगली जानवरों का भय गांव में हमेशा बना रहता है। इससे पूर्व जंगली जानवर ने गांव के विमलेश कुमार (18) पुत्र ददन व रामआसरे मौर्य (38) को भी घायल कर दिया था। दोनों घर के बाहर सोए थे तभी जानवर ने हमला कर दिया। शोर मचाने पर घर के लोग जगे तो लेकिन तब तक जानवर जंगल की तरफ भाग निकला। स्वजन दोनों घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले गए लेकिन दोनों की हालत गंभीर है। मृतक भगीरथी के पुत्र महेंद्र, अंगद एवं राजेंद्र हैं। मृतक के पुत्र महेंद्र की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। वर्जन भगीरथी के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। यदि मृतक के पास भूमि होगी तो उसके स्वजन को किसान दुर्घटना बीमा के तहत लाभ दिलाया जाएगा। इसके लिए हल्का लेखपाल को मौके पर भेजा गया है।

स्रोत- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/mirzapur-death-killed-by-wild-animal-attack-two-injured-22217970.html


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur