VENHF logo-mobile

गांव में घुसा तेंदुआ, छह घंटे चढ़ा रहा पेड़ पर- हिंदुस्तान


leopard 31 05 2016 1464677861 wallpaper

मिर्ज़ापुर जिले में अहरौरा जंगल से भटककर एक तेंदुआ मंगलवार सुबह सोनपुर गांव में पहुंच गया। तेंदुए ने शौच करने गए गांव के चौथी सोनकर पर हमला करके घायल कर दिया। उनका इमिलियाचट्टी प्राइवेट अस्पताल में उपचार हो रहा है। शोर मचाने पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने घेरकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन उसने सभी को दौड़ा लिया। इसके बाद लोग वहां से भागकर दूर खड़े हो गए। ग्रामीणों की भीड़ देख तेंदुआ पीपल के पेड़ पर चढ़ गया। ग्रामीणों ने वन विभाग के अफसरों और पुलिस को सूचना  दी। खुद ग्रामीण तेंदुए पर दूर से नजर रखे हुए थे। लगभग छह घंटे की जद्दोजहद और वनकर्मियों के प्रयास से तेंदुआ पेड़ से उतरा और रास्ते में पड़ी गांव की अमरावती को घायल करते हुए जंगल की ओर भाग गया। इससे लोगों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि सोनपुर गांव अहरौरा जंगल से सटा हुआ है। इसलिए यहां अक्सर जंगली जानवर भटक कर आते रहते हैं।

स्रोत-https://www.livehindustan.com/news/uttarpradesh/article1-leopard-entered-in-village-of-mirzapur-assault-man-and-climbed-on-tree-536745.html

 

 

 

 

 

 

 

 

Author: Gulam MustafaEmail: This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

Tags: Human-Wildlife Interaction, Leopard


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur

MEDIA MENTIONS