VENHF logo-mobile

लखनियां पुल पर मिला दस फीट का अजगर- हिंदुस्तान


screenshot www.livehindustan.com 2018 01 11 11 30 18 539अहरौरा थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर लखनियां दरी के पास बने नये पुल पर मंगलवार की सुबह आठ बजे दस फीट लंबा अजगर दिखायी दिया। ग्रामीणों ने अजगर को देख पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। पुलिस के प्रयास के बाद वन विभाग की टीम ने अजगर को बोरे में भरकर उसे जंगल में छोड़ आयी। लखनियां के पास बने नये पुल से होकर क्रेन लेकर चालक सुजीत कुमार सुबह आठ बजे जा रहा था। तभी उसने देखा कि पुल के एक किनारे अजगर कुंडली मारकर बैठा है। सुजीत ने क्रेन रोककर नीचे उतरा। अजगर को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। सुजीत ने अहरौरा पुलिस को इस संबंध में सूचना दी। मौके पर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक ग्रामीणों ने बांस के सहारे दोनों ओर से अजगर को रोके रखा। पुलिस ने डंडे के सहारे अजगर को बोरे में डालने की कोशिश की पर असफल रही। इस पर उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दिए। सूचना पर दो घंटे बाद पहुंचे सुकृत वन रेंज के वनक्षेत्राधिकारी संतलाल विभाग के जय प्रताप, दशरथ व लालव्रत के साथ मौके पर पहुंचे। वन विभाग की टीम ने लोहे के एंगल की मदद से अजगर को बोरे में डाला। इसके बाद अजगर को अहरौरा के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

स्रोत-https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/mirzapur/story-10feet-long-python-found-in-lakhaniya-bridge-1201735.html

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Author: Gulam MustafaEmail: This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

Tags: Human-Wildlife Interaction, Python


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur

MEDIA MENTIONS