vindhyabachao logo

मीरजापुर के जंगल में बकरी के बच्चे को निगल गया अजगर, चरवाहों में मचा हड़कंप- दैनिक जागरण


python oct2018 dainikjagran
मड़िहान थाना क्षेत्र के मटिहानी के जंगल में बुधवार की दोपहर एक अजगर बकरी के बच्चे को निगल लिया। इधर जब चरवाहा घर जाने लगा तो उसके बकरियों की संख्या कम दिखाई देने पर इधर-उधर खोजबीन करने लगा लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया तो इस बात की जानकारी उसने अन्य चरवाहों को  दी । खोजबीन करते समय झाड़ी में छुपकर एक अजगर बैठा दिखाई दिया। उसका पेट फूले होने पर ग्रामीणों ने आशंका जताई कि इसी ने बच्चे को निगला है ।
python2 oct2018 dainikjagran

वन विभाग ने दूसरी जगह छोड़ा

इधर अजगर की सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और अजगर को देखने की होड़ मची रही। इसकी सूचना तत्काल ग्रामीणों ने 100 नंबर की पुलिस और ग्राम प्रधान को दी जिसके बाद वन विभाग के वन दरोगा रमेश चंद पांडेय दल बल के साथ पहुंचे और अजगर को पकड़कर सरसो सेमरी के जंगल में रात में ही बोरा में भरकर उठा ले गए और दूर जाकर छोड़ दिया ।

python3 oct2018 dainikjagran

क्षेत्र में अजगरों की काफी संख्‍या

घटना के संबंध में वन क्षेत्राधिकारी आरबी यादव ने बताया कि अजगर ने महज अपना भोजन किया था हालांकि किसी ने लिखित शिकायत बकरी निगलने की नहीं दी है। क्षेत्र के जंगल में अजगरों की काफी संख्या है। यह अजगर भी लगभग 20 किलो का था। हालांकि यदि अजगर गांव में पहुंचता तो काफी परेशानी हो सकती थी।

स्रोत- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/varanasi-city-heavy-python-swallowed-goat-in-mirzapur-forest-18569435.html

Tags: Man Animal Conflict, Python

Visitor Count

Today409
Yesterday1144
This week3528
This month11066

1
Online