VENHF logo-mobile

नाले का पानी पीते बकरा बना मगरमच्छ का भोजन - दैनिक जागरण


हालिया थाना क्षेत्र के बरूआ गांव निवासी रामनाथ कहार बकरियों को चराने के लिए हर्रा जंगल की तरफ गए थे। शाम को घर वापस लौटते समय कुशियरा नाले में बकरियां पानी पीने लगी। बकरियों को पानी पीते देख पशुपालक रामनाथ कुछ दूरी पर बैठ गया। इसी बीच पानी पीने के दौरान नाले में पहले से मौजूद घात लगाए एक मगरमच्छ ने एक बकरे को गहरे पानी की तरफ खींचने लगा। बकरे की चिल्लाने की तेज आवाज सुनकर पानी पी रही बकरियों में भगदड़ मच गई। आवाज सुनकर रामनाथ बकरियों की तरफ दौड़ा लेकिन जब तक कुछ समझ पाता मगरमच्छ उसे गहरे पानी में ले जाकर अपना भोजन बना डाला।

रामनाथ की आवाज पर साथ गए चरवाहे भी नाले के पास आ गए लेकिन तब तक बकरे को मगरमच्छ मौत के घाट उतार चुका था। इस घटना से चरवाहों तथा ग्रामीणों में दहशत है। पशुपालकों में इस घटना से अपने पशुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता सताने लगी है लोग जंगल की तरफ जाने से कतराने लगे हैं। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना वन विभाग को दी लेकिन कोई भी कर्मी मौके पर नहीं आया।

स्रोत - https://www.jagran.com/uttar-pradesh/mirzapur-a-goat-drinking-water-in-the-drain-became-a-crocodile-food-19666904.html 

Tags: Man Animal Conflict, Crocodile

Visitor Count

Today41
Yesterday787
This week1542
This month23832

1
Online