vindhyabachao logo

कनहर परियोजना का काम शुरू | Amar Ujala


 
 
 
 
 
 
 
 
http://www.amarujala.com/news/city/sonebhadra/start-kanhar-project-hindi-news/
 
शुक्रवार, 5 दिसंबर 2014 : यूपी की अखिलेश सरकार के 22 सौ करोड़ रुपये बजट आवंटन के बाद बहुप्रतीक्षित कनहर सिंचाई परियोजना का निर्माण कार्य शुक्रवार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गया।

निर्माण कार्य के संभावित विरोध को देखते हुए अमवार फील्ड हास्टल पुलिस छावनी के रूप में तब्दील रहा लेकिन मौके पर कोई विरोध करने नहीं पहुंचा। एसडीएम अभय कुमार पांडेय के मुताबिक निर्माण कार्य बगैर किसी विरोध के शुरू हो गया।
दुद्धी और अमवार संवाददाता के मुताबिक शुक्रवार को सिंचाई परियोजना के निर्माण के लिए एसडीएम की अगुवाई में एक प्लाटून पीएसी, कई थानों की पुलिस और महिला पुलिस अमवार फील्ड हास्टल पर पहुंची।

प्रशासन को आशंका थी कि कतिपय लोग इस निर्माण कार्य के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए आ सकते हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

कनहर सिंचाई परियोजना के अभियंताओं की देखरेख में कनहर नदी में स्पेलवे (बांध) का निर्माण कार्य शुरू हुआ।
पहले दिन बांध में पानी के बहाव की व्यवस्था के लिए निर्माण कार्य शुरू कराया गया।

शाम तक पुलिस और पीएसी जवान मौके पर डटे रहे लेकिन कोई भी विरोध करने के लिए मौके पर नहीं पहुंचा।
गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता राकेश, दुद्धी विधायक रूबी प्रसाद, डीएम दिनेश कुमार सिंह, एसपी शिवशंकर यादव ने मंत्रोच्चार के बीच नारियल फोड़कर औपचारिक तौर पर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

समझा जा रहा है कि इस बांध के निर्माण से क्षेत्र की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त होगा और क्षेत्रीय लोग रोजगार से जुड़ सकेंगे। शुक्रवार को निर्माण कार्य के दौरान एसडीएम अभय कुमार पांडेय, तहसीलदार दिनेश कुमार मिश्रा, सीओ देवेश शर्मा, दुद्धी कोतवाल कपिलदेव यादव के साथ ही म्योरपुर और बभनी थाने की भी पुलिस तैनात रही।

Visitor Count

Today376
Yesterday574
This week4081
This month13863

2
Online