VENHF logo-mobile

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/sonbhadra-11908846.html

Publish Date:Wed, 24 Dec 2014

दुद्धी (सोनभद्र) : अमवार स्थित कनहर परियोजना-स्थल पर दुद्धी एसडीएम अभय कुमार पांडेय व सीओ देवेश शर्मा समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले के कुछ ही देर बाद पुलिस ने मंगलवार को देर रात डूब क्षेत्र के सत्रह लोगों को नामजद करते हुए पांच सौ अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इसमें हमले के अलावा अन्य कई आरोप शामिल किए गए हैं। मामले की विवेचना क्राइम ब्रांच करेगी। उधर उपचार के बाद हमले में शामिल घायलों में गंभीर रूप से जख्मी एसडीएम अभय कुमार पांडेय व सिपाही पारसनाथ को हिंडालको अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया जबकि अन्य को उपचार के बाद रात में ही छोड़ दिया गया।

photographहमला मंगलवार की रात उस समय हुआ जब सुंदरी गांव के सीमांत में पांगन नदी के तट पर धरनारत विस्थापितों को मनाने एसडीएम व सीओ पहुंचे। वार्ता के दौरान ही बात बढ़ते-बढ़ते बिगड़ गई और एक धड़े ने हमला बोल दिया। इसमें एसडीएम, सीओ दुद्धी, विढंमगंज थाने पर तैनात सिपाही पारसनाथ, एसओ म्योरपुर भूपेंद्र यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। घायलों को देखने रात में ही अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी डीके सिंह व पुलिस अधीक्षक शिवशंकर यादव ने पूरे मामले की जानकारी ली।

उन्हें घायल अधिकारी-कर्मियों ने बताया कि कि नदी के दूसरी छोर पर कड़ाके की ठंड में धरना देते लोगों को वे लोग मानवीय संवेदना के आधार पर समझाने पहुंचे थे। इसी बीच कुछ लोगों ने अचानक उन पर जानलेवा हमला बोल दिया। चारों तरफ घोर अंधेरा और सामने नदी का बहता पानी होने के चलते उन्हें घिर जाना पड़ा। इस हालात में भी उन्होंने संयम का परिचय देते हुए इसका जबाव देने की बजाय अपने बचाव का रास्ता अपनाया।

हमलावरों को मिलेगी सजा : डीएम

दुद्धी : जिलाधिकारी डीके सिंह व पुलिस अधीक्षक शिवशंकर यादव ने अमवार में हुए हमले की घटना की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि हमलावरों को कत्तई बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोई भी असहमति या आपत्ति हो तो वह उनसे सीधे मिलकर अपनी बात सामने रखें लेकिन किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकी।

एसडीएम की हालात में सुधार

हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती उप जिलाधिकारी अभय कुमार पांडेय की हालत में निरंतर सुधार हो रहा है जबकि सिपाही पारसनाथ के हाथ की टूटी हड्डी को देखते हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने ऑपेरशन की आवश्यकता बताई है।


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur