VENHF logo-mobile

http://www.jagran.com/uttar-pradesh/sonbhadra-11922348.html

Publish Date:Sun, 28 Dec 2014 07:37 PM (IST)

दुद्धी (सोनभद्र) : विस्थापित क्षेत्र के विकास में कहीं से बाधक नही हैं, किंतु उनकी मांगों को सिरे से नजर अंदाज करना भी न्याय संगत नहीं है। क्षेत्रीय सांसद छोटेलाल खरवार ने विस्थापितों को संबोधित करते हुए यह बातें कही।

photographअनिश्चितकालीन आंदोलन के छठें दिन रविवार की शाम करीब चार बजे पांगन-कनहर संगम तट पर धरनारत लोगों के बीच लाव लश्कर के साथ पहुंचे श्री खरवार ने कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उनके जायज मांगों के साथ है। उनकी बातों को जिला प्रशासन नहीं सुनेगा तो वे आंदोलन के नेतृत्व कर्ताओं के साथ लखनऊ व दिल्ली जाकर उनकी समस्याओं का समाधान कराने का पूरा प्रयास करेंगे। इसके पूर्व भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेश चौबे ने कहा कि शांति पूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे विस्थापितों की समस्याएं सुनने की बजाय जिला प्रशासन उन्हें फर्जी मुकदमें में फंसाना चाहती है। इस दमनकारी रणनीति को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। वहीं पूर्व अध्यक्ष धर्मवीर तिवारी व रेणुकूट नगर पंचायत के अध्यक्ष अनिल सिंह, जिला महामंत्री सुरेंद्र अग्रहरि ने आंदोलनकारियों पर लादे गए मुकदमों को तत्काल वापस लेने की मांग की।

इसके पूर्व आंदोलन कारियों का नेतृत्व कर रहे विश्वनाथ खरवार, फनीश्वर जायसवाल, गंभीरा प्रसाद, शिवप्रसाद, रमेश व रामविचार ने अपने मांगों के समर्थन में सांसद को पत्रक सौंपते हुए बताया कि भीषण ठंड के मौसम में नदी किनारे धरनारत दर्जन भर से अधिक लोगों की हालत खराब हो चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनकी कोई सुधि नही ली जा रही है।

बीमार लोगों के उपचार को दिए 15 हजार धरनास्थल पर ठंड से बीमार पड़े लोगों की हालत दयनीय देख सांसद छोटेलाल खरवार ने आंदोलनकारियों से कहा कि यदि जिला प्रशासन उनकी सुधि नहीं ले रहा हैं तो वे उनके इंतजार में न रहें। किसी प्राइवेट चिकित्सक को मौके पर बुलाकर उनका इलाज आदि कराते रहें। धरना स्थल पर पर्याप्त अलाव आदि की व्यवस्था करना भी सुनिश्चित करें। जिससे कोई जन हानि न होने पाए। उन्होंने 15 हजार की सहायता राशि भी दी।

 


Inventory of Traditional/Medicinal Plants in Mirzapur